Paytm Postpaid kya hota hai

आज के समय में ई कॉमर्स कंपनी Paytm काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गया है। इसके यूजर भी काफी ज्यादा है। ऐसे में पेटीएम अपने यूजर के लिए नए-नए फीचर भी लाता रहता है। जिससे यूजर पेटीएम के साथ जुड़े रहे।

आज के आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं पेटीएम के एक नए फीचर Paytm Postpaid के बारे में जिसका अपडेट कुछ दिन पहले मिला है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे Paytm Postpaid kya hota hai । इसका क्या फायदा है। और इसका इस्तेमाल हम कैसे कर सकते हैं।

Paytm postpaid kya hai

आपको बता दें पेटीएम और आईसीआईसीआई बैंक ने मिलकर यह paytm postpaid सर्विस शुरू किया है। यह डिजिटल क्रेडिट को बढ़ावा देने का अच्छा साधन है। इसमें पेटीएम, ICICI Bank Postpaid को जॉइंट किया गया है। इसमें पेटीएम पेमेंट बैंक और ICICI Bank दोनों की भागीदारी है।

इस फीचर के मदद से आप पेटीएम के किसी भी सर्विस जैसे Bill payment, mobile recharge और shopping का फायदा फ्री में यानि की लोन के तौर पर उठा सकते हैं। पेटीएम पोस्टपेड का मतलब आप पेटीएम से कुछ भी फ्री में खरीद सकते हैं और उसका पेमेंट अगले महीने में भर सकते हैं।

Use kaise kare:-

पेटीएम पोस्टपेड का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास पेटीएम में अकाउंट होना चाहिए सबसे पहले आप अपना पेटीएम में अकाउंट ओपन करें। याद रखें आपका पेटीएम एप लेटेस्ट वर्जन का होना चाहिए।

– open paytm postpaid

सबसे पहले आप पेटीएम पोस्टपेड ऑप्शन पर क्लिक करके उसे ओपन कर ले।

– Application process

फिर अगले स्टेप में आपको एप्लीकेशन प्रोसेस को करना होगा। इसमें आपका पैन नंबर या आधार नंबर पूछा जाएगा

– spend limit

अगले स्टेप में आपसे स्पेंड लिमिट पूछा जाएगा कि आप कितने का खरीदारी करते हैं।

इसके बाद आप शॉपिंग कभी भी और कहीं भी कर सकते हैं। जब आप शॉपिंग करेंगे तो आपको पेमेंट मोड में पेटीएम पोस्टपेड का ऑप्शन मिल जाएगा।

पेटीएम पोस्टपेड से आप जो भी आर्डर करते हैं उसका डिटेल आपको पासबुक पर मिल जाएगा।

Fayda:-

Buy today, Pay next month

सबसे पहला फायदा तो यह है। कि अगर आप पेटीएम से कुछ भी खरीदते हैं तो उसका भुगतान आप अगले महीने में paytm postpaid की मदद से कर सकते हैं।

No charge, No fees

सबसे अच्छा फायदा यह है कि आपको इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज देने की जरूरत नहीं है। आप जितने का खरीदारी करेंगे। अगले महीने में उतना ही आपको पेमेंट करना होगा।

No approval

इसका सबसे अच्छा बात यह है कि आप इसमें ऑनलाइन रजिस्टर करके तुरंत इसका फायदा ले सकते हैं। इसमें अप्रूवल में टाइम नहीं लगता है।

Free credit upto 37 Day

इसका सबसे अच्छा फायदा है कि आपको इसमें पैसे वापस करने का समय 37 दिन मिलता है। बाकी जगहों पर ऐसी सर्विसेज के लिए टाइम 30 दिन ही होता है।

100% succes payment

इसका सबसे अच्छा बात है कि पेमेंट इसमें succes हो जाता है। कई बार ऐसा होता है कि डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग से पेमेंट करते समय पेमेंट कंप्लीट नहीं हो पाता है। इसमें ऐसी समस्या नही आती है।

Payment Repay kaise kare

अब बात आती है कि आप paytm postpaid के पैसे से कुछ भी खरीदते है। तो आपको अगले महीने में पैसा वापिस कैसे करना है। इसके लिए आपको हर महीने में 1 तारीख को स्टेटमेंट मिल जाएगा। उसमे आपको डिटेल मिल जायेगा की पैसा आपको repay कहा करना है। आपको 1 – 7 तारीख के बीच में पेमेंट करना होता है।

अगर आप पैसा 37 दिन के अंदर वापस नही करते है। तो आपको बिलंब शुल्क भरना पड़ेगा।

विलम्ब शुल्क

उम्मीद है कि आपको ये आर्टिकल पसन्द आया होगा। अगर आपका इससे सम्बन्धित कोई और समस्या हो तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here