Link Ads कैसे बनाते है।

गूगल ऐडसेंस अपने पब्लिशर के लिए कई तरह के Ad प्रोवाइड करता है। उनमे से एक Link Ad भी है आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं कि लिंक होता क्या है। और Link Ads kaise banaye । चलिए सबसे पहले आपको थोड़ा Link Ad होता क्या है इसके बारे में बता देते हैं।

अगर Link Ad को देखा जाए तो यह कमाई के लिए गूगल ऐडसेंस के बेस्ट ऐड में से एक है। अधिकतर ब्लॉगर की साइट पर आप देखे होंगे उनके साइट पर link Ad ही दिखाई देता है।

इन्हें भी पढ़े-

Adsense से low earning होने के वजह

क्योंकि हर एक ब्लॉगर यही चाहता है कि वह एडसेंस से अच्छी खासी कमाई करें। link Ad ज्यादा Earning करने वाले Ad में से एक है। यही नहीं साइट पर link Ad लगाने से साइट का लुक भी थोड़ा अच्छा हो जाता है और यूजर Ad पर क्लिक करने के लिए आकर्षित भी होते हैं।

जिससे आपको Ad पर क्लिक भी आता है। और कमाई भी ज्यादा होती है। बहुत से पब्लिशर का यह भी कहना है कि उन्हें link Ad से कमाई अन्य Ad की अपेक्षा कम होती है। पर ऐसा कुछ भी नहीं है। जहां तक मैंने यह खुद आजमा कर देखा है कि link Ad से अन्य Ad की अपेक्षा अच्छी अर्निंग होती है।

इस टाइम मैं खुद ही link Ad का उपयोग अपने साइट पर कर रहा हूं। चलिए थोड़ा बताते-बताते अब ज्यादा हो गया। अब आपको बताते हैं कि link Ad कैसे बनाते हैं।

Link Ad kaise banaye

सबसे पहले आप अपना ऐडसेंस अकाउंट ओपन कर ले। उसके बाद Ad ऑप्शन पर क्लिक करके Ad unit ऑप्शन पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको New Ad Unit ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

अब आपको सिलेक्ट करना है कि आप किस तरह का Ad बनाना चाहते हैं।

उसके बाद अब आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस आएगा यहां पर आपको सभी चीजें फील करना होगा।

सबसे पहले आपको यहां link Ad का नाम भरना है।

इसके बाद आपको Ad size में Recommended ऑप्शन पर क्लिक करना है। यहां आपको link Ad ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।

अब इसके बाद आपको Ad Type में टेक्स्ट Ad का style सेलेक्ट रहेगा। उसे सिलेक्ट कर ले।

इसके बाद अब आपको नीचे if not Available ऑप्शन पर आना है। अब आपको यहां पर सेलेक्ट करना है कि अगर मान लीजिए आप के टॉपिक का link Ad एडसेंस के पास ना हो तो Ad की जगह खाली दिखे या उसके जगह पर कोई और ऐड दिखे। इसको यहां पर सिलेक्ट कर ले।

अब इसके बाद आपको Save And Get Code ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको आपका link Ad का कोड मिल जाएगा।

अब आप इस link Ad के कोड का यूज़ अपने ब्लॉग पर जहां करना चाहते हैं। वहां यह कोड पेस्ट कर दे। उसके बाद लिंक Ad दिखाई देना शुरू हो जाएगा।

उम्मीद करता हूं कि इस आर्टिकल को पढ़कर link Ads kaise banaye की जानकारी आपको मिल गई होगी। अगर आपकी इससे संबंधित कोई और समस्या है तो आप उसे नीचे कमेंट में पूछ सकते हैं।

Share

About Amit Maurya

मेरा नाम अमित मौर्या है। मैं उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से हू। मेरा बचपन से शौक था कि दूसरों की मदद करू। जो मैं एक ब्लॉगर के रूप में कर रहा हू।

View all posts by Amit Maurya →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *