Google adsense ke liye apply kab kare

वेबसाइट बना लेने के बाद लोग साइट पर दो-चार पोस्ट डालकर Google Adsense के Ads के लिए apply कर देते हैं। अरे क्यों नहीं करेंगे भाई! आज के समय में पैसा के लिए तो लोग क्या नहीं कर देते हैं। साइट बना लेने के बाद पैसा कमाने की इतनी जल्दी होती है। कि क्या करें दो-चार पोस्ट डाल कर जल्दी से ऐडसेंस अकाउंट के लिए अप्लाई कर देते हैं। अब इसका परिणाम यह आता है कि आपको ईमेल पर ऐडसेंस की तरफ से मेल मिलता है। कि आपके साइट को ऐडसेंस का Approval नहीं मिला।

इन्हें भी पढ़े-

Google Admob क्या है

अब इसके बाद जरा भी देर ना करते हुए दोबारा अप्लाई करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते। फिर परिणाम क्या मिलता है कि ऐडसेंस अकाउंट Approve नहीं हुआ। ऐसे ही कई बार अप्लाई करते रहते हैं। लेकिन उनको अप्रूवल नहीं मिलता।

अगर थोड़ा सा सब्र करके कुछ काम साइट पर करके Adsense के लिए अप्लाई करते। तो अप्रूवल मिल जाता। अब बात आती है। कि क्या वह कुछ काम है। जो साइट पर कर लेने से Adsense Approval मिल जाता है। बस उसी बात को हम यहां पर बताने वाले हैं। यकीन मानिए अगर यह काम करके आप Adsense के लिए अप्लाई करेंगे। तो आपको 100% गारंटी approval मिल जाएगा। तो चलिए बताते हैं उसके बारे में-

Sufficient content

सफिशिएंट कंटेंट मतलब पर्याप्त सामग्री आपको केवल दो-चार पोस्ट लिखकर एडसेंस अप्रूवल के लिए अप्लाई नहीं करना है। कम से कम आप के साइट पर 6-7 सौ शब्द के दस पोस्ट होने चाहिए।

Pages

अक्सर लोग यही गलतियां करते हैं। कि साइट के लिए बिना पेज बनाए हुए ही ऐडसेंस अप्रूवल के लिए अप्लाई कर देते हैं। आपको ऐसा नहीं करना है। आपको कम से कम तीन pages Privacy policy, About us और contact us के बनाने की बनाने हैं। बिना इन पेजों को बनाए हुए एडसेंस अप्रूवल के लिए अप्लाई न करें।

Copyrighted content

कई बार लोग दो-चार पोस्ट लिखते हैं। और उसमें कुछ कॉपीराइटेड लिंक और कॉपीराइटेड इमेज का भी इस्तेमाल कर देते हैं। आप किसी भी कॉपीराइट वेबसाइट के लिंक और इमेज का इस्तेमाल ना किए हुए ही ऐडसेंस अप्रूवल के लिए अप्लाई करें।

Under construction

आपको ऐडसेंस के लिए अप्लाई तब करना है। जब आपकी साइट पूरी तरह से लांच हो। साइट के बीटा वर्जन में आप एडसेंस के लिए अप्लाई ना ही करें।

Navigation system

आपको अपने साइट पर विजिटर के लिए एकदम क्लियर नेविगेशन सिस्टम देना है। जिससे आपके विजिटर आपके साइट के pages को आसानी से ओपन कर सके।

इसके अलावा आप अपने साइट के पोस्ट में इमेज का इस्तेमाल जरूर करें।

यकीन मानिए यह सब करने के बाद अगर आप ऐडसेंस अप्रूवल के लिए अप्लाई करेंगे। तो 100% गारंटी आपको ऐडसेंस अप्रूवल मिल जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here