Google Adsense के Ad का आप कहाँ Use नही कर सकते।

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि Adsense Ad kha lgana Allow nhi hai। तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए इसमें उन सभी जगह के बारे में बताया गया है। जहां आप ऐडसेंस के ऐड का यूज नहीं कर सकते हैं। आपको शायद पता होगा कि ऐडसेंस अपने एड सभी जगह लगाना Allow नहीं करता है।

इसके लिए ऐडसेंस की पालिसी है कि आप कहां-कहां इनके Ad का यूज नही कर सकते हैं। अगर आप इन जगहों पर ऐडसेंस के ऐड का इस्तेमाल करते हैं तो आपका एडसेंस अकाउंट बन भी हो सकता है।

इसके अलावा अगर आप एडसेंस का Ad उन जगहों लगाते हैं। जहां पर Adsense Allow नही करता है। तो आपकी अर्निंग भी low होती है। मतलब आपको कोई फायदा होने वाला नहीं है। ना ही आपकी अर्निंग ज्यादा होगी और शायद आपका ऐडसेंस अकाउंट भी बैन हो सकता है।

इन्हें भी पढ़े-

Adsense से low earning होने का वजह

चलिए अब आपको बताते हैं कि किन जगहों पर आपको ऐडसेंस का Ad यूज नहीं करना चाहिए।

Click here जैसे जगह पर:-

बहुत से ऐडसेंस यूजर अपनी साइट पर click here लिख कर उसके नीचे Ad लगा देते हैं ऐसे में उन्हें तो क्लिक मिलता भी है और कमाई भी ज्यादा होती है। लेकिन ऐसी जगहों पर एडसेंस Ad लगाना Allow नहीं करता है।

अगर आप अपने साइट पर ऐसा कारनामा करते हैं तो आपका ऐडसेंस बैन भी हो सकता है।

Multi photo के साथ में:-

बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने साइट पर एक जगह पर दो या दो से ज्यादा इमेज यूज करके उसके बीच में एडसेंस के Ad को लगा देते हैं। इससे तो उनके ऐड पर क्लिक आता है। लेकिन ऐडसेंस ऐसा Allow नहीं करता है ऐसा करने पर आपका एडसेंस अकाउंट बैन हो सकता है।

Recommend content के जगह:-

बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं कि वह अपने पोस्ट में रिकमेंड कंटेंट की जगह ऐडसेंस का ऐड लगा देते हैं। जिससे यूको Ad क्लिक ज्यादा मिलता है। जबकि ऐडसेंस ऐसी जगहों पर Ad allow नहीं करता है। ऐसा करने पर एडसेंस अकाउंट भी बैन हो सकता है।

Multi Ad का Use:-

बहुत से ब्लॉगर ऐसे भी हैं जो अपने साइट पर एक ही जगह पर दो या दो से अधिक Ad लगा देते हैं। ऐसा ऐडसेंस Allow नहीं करता है। ऐसा करने पर भी आपका ऐडसेंस भी बंद हो सकता है।

404 Error पेज पर:-

बहुत से लोगों के साइट पर जहां 404 error आता है। वहां पर भी ऐडसेंस का ऐड लगा देते हैं। ऐसे जगह पर ऐडसेंस एड लगाना allow नहीं करता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो शायद आपका ऐडसेंस अकाउंट बंद हो सकता है।

आपको बता दें इस पोस्ट में जो भी मैं आपको बताया हूं वह कहीं अलग से नहीं बता रहा हूं। यह सभी चीजें गूगल ऐडसेंस के द्वारा बताई हुई है। अगर आप इसे देखना चाहते हैं। तो आप गूगल ऐडसेंस हेल्प पेज पर जाकर देख सकते हैं।

उम्मीद करता हूं कि यह आर्टिकल पढ़कर आपको बहुत कुछ सीखने को मिला होगा। अगर आपका इस से संबंधित कोई और समस्या है तो आप उसे कमेंट द्वारा पूछ सकते हैं।

Share

About Amit Maurya

मेरा नाम अमित मौर्या है। मैं उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से हू। मेरा बचपन से शौक था कि दूसरों की मदद करू। जो मैं एक ब्लॉगर के रूप में कर रहा हू।

View all posts by Amit Maurya →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *